Sunday, August 11, 2019

Unani Doctors should popularize Benefits of Medical Exercises





08-08-2019
Unani Doctors should popularize Benefits of Medical Exercises
طباء یونانی  ورزشون کے فوائد عام کرین
यूनानी तरीका--इलाज के चिकित्सक वर्जिशों (व्यायामों) के
लाभ से समाज को अवगत करें

नई दिल्ली (एस.एन.बी.)
    ऑल इंडिया युनानी तिब्बी कांग्रेस दिल्ली के जेरे एह-तमाम एक सिंपोजियम बा-उनवान  "तिब्बी वर्जिशों की अफादियत" पर मुनअकिद् हुआ। सिंपोजियम की सदारत डॉ सैयद अहमद खान ने की।
    उन्होंने कहा कि आइंदा माह सितंबर में हैदराबाद में होने वाली ऑल इंडिया युनानी तिब्बी कांग्रेस की मीटिंग में, "तिब्बी वर्जिशों" को फरोग़ देने और "तिब्बी वर्जिशों" के फन को आम करने के लिए तजवीज़ लाई जाएगी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसतफादे का मौका मिले नीज "तिब्बी वर्जिशों" के उनवान पर सिंपोजियम और वर्कशॉप भी मुनअकिद किए जाएंगे।

   इस मौके पर मेहमान खुसूसी डा बदरुल इस्लाम कैरानवी ने अपनी 40 साला (शोध) तहकीक पर मबनी  तिब्बी वर्जिशों से  अतिब्बाऐ यूनानी को रोशनास कराया और तिब्बी वर्जिशों को सिखाने के लिए अपनी अजाजी खिदमात की पेशकश की।
     उन्होंने कहा कि योगा के नाम पर पूरी दुनिया में झंडा लहराया जा रहा है मगर अफसोस के अतिब्बाए यूनानी ने अपनी सदियों पुरानी वरासत रेजिमेंटल थेरेपी में शामिल इस अहम जुज को ना मालूम किन वजूहाथ की बिना पर पीछे धकेल दिया।

   इस मौके पर रिसर्च ऑफिसर सी सी आर यू एम डॉ तमन्ना नाज़ली ने कहा कि तिब्बी वर्जिशें यूनानी तरीकाए इलाज का जुज ला-यनफक हैं और इन्हें अरसे तक नजरअंदाज किया गया।हमारे डायरेक्टर जनरल सीसीआरयूएम प्रोफेसर आसिम अली खान का तिब्बे यूनानी को फरोग देने की हमा-जहत कोशिशों के जेल में, तिब्बी वर्जिशों को भी यूनानी तरीकाये इलाज में फरोग मिलने की पूरी उम्मीद की जा सकती है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.