Wednesday, July 3, 2019

अंतरराष्ट्रीय योग गुरु👆 डा. बी. इस्लाम कैरानवी ने, ऋषि मुनियों की नीति पर आधारित, अपने खोजे हुए योग के रहस्यों को अनुभवी योग इंस्ट्रक्टर के साथ साझा किये।















अंतरराष्ट्रीय योग गुरु👆 डा. बी. इस्लाम कैरानवी ने, ऋषि मुनियों की नीति पर आधारित, अपने खोजे हुए योग के रहस्यों को अनुभवी योग इंस्ट्रक्टर के साथ साझा किये।


         एक साल से अधिक समय से योग इंस्ट्रक्टर का अनुभव रखने वाले, वरिष्ठ योग प्रशिक्षकों के काम में एक मजबूत नींव रखने के लिए दिनांक 28-06-2019 से 30-06-2019 तक 03 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन गुरु देव श्री श्री रविशंकर जी के आशीर्वाद से नेचर क्योर हॉस्पिटल पट्टन कल्याना समालखा पानीपत हरियाणा में वरिष्ठ वाईएलटीपी / एओएल / योग शिक्षक डॉ दिनेश कंचन के मार्गदर्शन में पी. एम. मोदी सरकार से सम्मानित, 1985 से अंतरराष्ट्रीय योग गुरु और भारत सरकार की योग पुस्तकों के सह-लेखक डा. बी. इस्लाम कैरानवी www.DrBIK.com ने किया। अंतरराष्ट्रीय योग गुरु डा. बी. इस्लाम कैरानवी ने, ऋषि मुनियों की नीति पर आधारित, अपने खोजे हुए योग के रहस्यों को अनुभवी योग इंस्ट्रक्टर के साथ साझा किये।

इस कार्यक्रम में शारिरिक व मानसिक स्वास्थ्य में वृद्धि, बेहतर एकाग्रता, स्मरण शक्ति में वृद्धि, बेहतर निर्णय लेने की क्षमता, मन शान्त रखना, क्रोध व अन्य विचारों में कमी करने के तरिके योग, प्राणायाम, ध्यान व् दिव्य सुदर्शन क्रिया व और भी बहुत कुछ विधि विधान से सिखाया गया। कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागी की छमता विकसित की गई अब ये एओएल के कई उच्च स्तरीय  कार्यक्रम, RPL4 योग प्रशिक्षक कार्यक्रम सहित पी.एम.के.वी.वाई. भारत सरकार के कौशल वकास के कार्यक्रम में भाग लेने के  योग्य हो गए हैं।

मुख्य तोर पर इस कार्यक्रम में विश्व के १५५ देशों के लाखों लोगों  द्वारा अपनाये गए गुरु देव श्री श्री रविशंकर की आनंद दाई व् तनाव मुक्त करने वाली और आत्मविश्वास के साथ जीवन जीने की तकनीक सुदर्शन क्रिया सिखाई गई।














इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए नेचर क्योर हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी  डॉ। विकास सक्सेना  ने बेहतरीन सुविधाएं दीं और प्रतिभागियों ने सराहनीय सहयोग दिया।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.