Tuesday, July 23, 2024

वैश्विक स्तर पर योग की पहुंच को बढ़ाने के लिए इंडियन योगा एसोसिएशन के मार्गदर्शन में मंथन कार्यक्रम सफल-डर्बिक (18-06-2024)

 निष्पक्ष पोस्ट ब्यूरो। नई दिल्ली, "भारत की विशेषता अनेकता में एकता" के सूत्र पर आगे बढ़ते हुए सभी मिलजुल कर वैश्विक स्तर पर दुनिया के कोने कोने में योगाभ्यास के अपडेटेड वर्जन की पहुंच को बढ़ाने और योग की सही समझ के साथ मजबूती प्रदान करने के लिए इंडियन योगा एसोसिएशन के मार्गदर्शन मंडल के रहनुमाों एवं भारत के जाने माने योगा विशेषज्ञों का मंथन कार्यक्रम नई दिल्ली में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में योग विश्वविद्यालय बैंगलोर के कुलाधिपति डॉ. एच. आर. नागेंद्र


भारतीय योग संघ के महासचिव श्री सुबोध तिवारी जी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ के अंतर्राष्ट्रीय योग वैज्ञानिक डॉ. बी. इस्लाम कैरानवी और डर्बिक योग फिजिकल मेडिसिन फॉर हेल्थ एंड हैप्पीनेस की ट्रेनर कौसर जी ने भाग लिया। दुनिया के हर कोने में लोग पॉल्यूशन, मिलावटी खाना, मतलबी और बे भरोसा जिंदगी के गैर यकीनी हालात, लाइफस्टाइल और वर्क कल्चर से स्ट्रेस, जीवन रक्षक शरीर के अंगों की कमजोरियां, तरह तरह की बीमारियां, कैंसर, हार्ट अटैक इत्यादि के शिकार है।




दुनिया भर में फैले ऐसे करोड़ों लोगों को राहत पहुंचाने के लिए, मस्ती के साथ अपनी शारीरिक एवं मानसिक फिटनेस की संभाल करते हुए, सूफी संतों जैसा सरल जीवन गुजाने वाले और देश का नाम रोशन करने वाले योगाभ्यासियों की आज अति आवश्यकता है। इस पवन अवसर पर डॉ. बी. इस्लाम कैरानवी ने आशा व्यक्त की देश का युवा योगाभ्यास के अपडेटेड वर्जन के साथ भारत का नाम रोशन करने के लिए आगे आएगा और देश का मुस्लिम यूवा भी समझदारी से अपना भरपूर योगदान देगा।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.